Rajasthan : मुर्डिया ने पुलिस को समर्पित किया इन्दिरा चाइल्ड केयर भवन

Samachar Jagat | Saturday, 23 Apr 2022 10:03:04 AM
Rajasthan : Murdia dedicates Indira Child Care Bhavan to the police

उदयपुर : सेवाभावी पुलिसकर्मियों के बच्चों की देखभाल के लिए देश की सबसे बड़ी फर्टिलिटी चैन इन्दिरा आईवीएफ की ओर से पुलिस लाईन उदयपुर में इन्दिरा चाइल्ड केयर भवन का निर्माण करवाकर पुलिस विभाग को सौंप दिया गया है। आईवीएफ ग्रुप के चेयरमैन डॉ . अजय मुर्डिया एवं आईजी हिगलाज दान ने शुक्रवार को इस भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर इन्दिरा आईवीएफ ग्रुप के चेयरमैन डॉ . अजय मुर्डिया ने कहा कि चाहे कोई भी आपदा हो पुलिस विभाग सबसे पहले हमारी रक्षा की जिम्मेदारी लेता है ।

कोविड 19 के समय में भी पुलिसकर्मियों ने अपनी जिन्दगी और परिवार की परवाह किये बिना ड्यूटी को निडर होकर निभाया। पुलिसकर्मी जब ड्यूटी पर जाएं तब अपने बच्चों की देखभाल को लेकर चितामुक्त रहें , इस बात को ध्यान में रखकर इन्दिरा आईवीएफ ग्रुप ने इन्दिरा चाइल्ड केयर भवन का निर्माण किया है। यहां बच्चों के लिए इन्डोर गेम्स , आउटडोर गेम्स , लाईब्रेरी , पेन्ट्री, आराम करने के लिए पलंग व बिस्तर की व्यवस्था की गयी है। सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गये हैं।

आईजी हिगलाज दान ने कहा कि पुलिस विभाग चौबीस घंटे ड्यूटी करता है। महिला पुलिसकर्मी पर तो ड्यूटी के साथ अपने बच्चों की देखभाल का भी जिम्मा होता है। महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के समय घर से दूर रहती हैं तब उन्हें बच्चों की जरूरत और सुरक्षा की चिता होती है ऐसी स्थिति में इन्दिरा आईवीएफ द्बारा डे केयर सुविधा मिलने से वे निशचित होकर शांतिपूर्वक अपना काम कर पाएंगी। यह समय की मांग है और बहुत ही कम स्थानों पर इस तरह की सुविधाएं हैं। भविष्य में सरकार या अन्य संगठनों के साथ इस तरह की सुविधाओं को विकसित किया जाना जरूरी है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.