Rajasthan News: प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी कर सकेंगे रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा, बजट को लेकर परिवहन मंत्री ने कही ये बात

Samachar Jagat | Thursday, 25 Feb 2021 02:33:29 PM
Rajasthan News: Candidates of competitive examination will be able to travel free on roadways buses

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पेश बजट 2021-22 को आमजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने वाला विकासोन्मुखी बजट बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत बजट प्रदेश की जनता के सपनों को पूरा करने वाला है। 

मंत्री खाचरियावास ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को राजस्थान रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा कराई जाएगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि सबसे बड़ा फैसला ग्रामीण परिवहन बस सेवा शुरू करना है। प्रदेश की हर सडक़ पर लोगों को आवागमन के लिए साधन मिलेगा। राजस्थान के जिस रूट पर आजादी के बाद बसें नहीं चली, वहां पर भी बसें चलेगी। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नई बसों का संचालन पर मोटर व्हीकल टैक्स में 3 वर्ष तक छूट का प्रावधान किया गया है। 

मंत्री खाचरियावास ने बताया कि ओवरलोडिंग चालान को कम कर ट्रक ऑपरेटर्स को राहत दी है। पहले प्रति टन जहां 20 हजार रुपए का चालान था, उसे अब 5000 रूपये कर दिया है। साथ ही वजन कराने से इंकार करने पर पहले 40 हजार रुपए का चालान था, अब उसे भी 30 हजार रुपए कम करते हुए 10 हजार रुपए राशि किया गया है। सीट बेल्ट उल्लंघन एवं बिना हेलमेट वाहन चलाने के मामलों को कोई छूट नहीं मिलेगी। 

खाचरियावास ने बताया कि सडक़ सुरक्षा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। अब सडक़ दुर्घटना में घायल को राजकीय अस्पताल पहुंचाने वालों को 5000 रुपए की प्रोत्साहन राशि मिलेगी। राज्य के राजमार्ग व मुख्य सडक़ों पर ओवरस्पीड व ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए योजना बनाई जा रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.