Rajasthan News: निकाय प्रमुख चुनावों में कांग्रेस ने मारी बाजी, 90 में से 48 में बनाया अपना बोर्ड 

Samachar Jagat | Monday, 08 Feb 2021 08:48:18 AM
Rajasthan News: Congress wins in major body elections

जयपुर। निकाय प्रमुख चुनावों में एक बार फिर से कांग्रेस ने बाजी मारी है।  राजस्थान के 90 नगर निकाय प्रमुख के चुनाव परिणाम रविवार का सामने आए। 90 में से कांग्रेस 48 निकायों में अपने प्रमुख बनाने में सफल रही। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 37 निकायों में अपना बोर्ड बनाया। 

तीन निकायों में निर्दलीय प्रमुख बनने में सफल रहे। जानकारी के अनुसार, इसमें से दो निकायों में कांग्रेस समर्थित बोर्ड बना है। जबकि नोखा में एनसीपी अपना बोर्ड बनाने में सफल रही। हालांकि कांग्रेस इसे भी अपने खाते में मान रही है। नागौर की मूंडवा नगरपालिका में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अपना बोर्ड बनाने में सफल रही है। 

पिछली बार इन 90 निकायों में से भारतीय जनता पार्टी 60 में अपना बोर्ड बनाने में सफल रही थी। जबकि कांग्रेस के खाते में केवल 25 निकाय आए थे। इस बार कांग्रेस और भाजपा ने इन निकायों में अधिक संख्या में अपना बोर्ड बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.