Rajasthan News: कोविड वैक्सीनेशन पूरे देश के लिए फ्री होना चाहिए: अशोक गहलोत

Samachar Jagat | Thursday, 22 Apr 2021 02:42:50 PM
Rajasthan News: Covid vaccination should be free for the whole country: Ashok Gehlot

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार से पूरे देश के लिए फ्री कोविड वैक्सीनेशन करवाने की मांग की है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोविड वैक्सीनेशन पूरे देश के लिए फ्री होना चाहिए। केन्द्र सरकार को आयुवर्ग के आधार पर जनता में भेदभाव नहीं करना चाहिए। केन्द्र सरकार ने प्राइवेट सेक्टर को वैक्सीन लगाने की अनुमति दी है इसलिए सक्षम लोग स्वयं ही वहां पैसे देकर वैक्सीन लगवा सकेंगे। बाकी सभी के लिए केन्द्र सरकार को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवानी चाहिए। 

कोविड महामारी की यह सेकंड वेव बेहद खतरनाक है जिसमें संक्रमण दर और मृत्यु दर दोनों बहुत अधिक हैं। रोगियों को दवाई और ऑक्सीजन की पूर्ति तक समय पर नहीं हो पा रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि महामारी की थर्ड वेव भी आ सकती है।

इन हालातों की फिर पुनरावृति ना हो इसके लिए बेहद जरूरी है कि सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगनी चाहिए। इसके लिए मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री श्री  नरेन्द्र मोदी जी 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों के लिए भी फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा करेंगे जिससे सभी नागरिकों को वायरस से सुरक्षा मिल सकेगी।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.