Rajasthan News: रिकॉर्ड संख्या में मरीज मिलने के बाद गहलोत ने दिए ये निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 09 Apr 2021 02:22:05 PM
Rajasthan News: Gehlot gave these instructions

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताई है। प्रदेश में गुरुवार को रिकॉर्ड संख्या में साढ़े तीन हजार से अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। यह एक दिन का अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।   

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अशोक गहलोत ने माइक्रो कंटेनमेन्ट जोन के निर्धारण और एसओपी की कड़ाई से पालना करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। 

गुरूवार रात को सीएम निवास पर उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने के नियम की पालना में कोई कोताही न हो।

उन्होंने राजधानी जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडग़ढ़, अलवर और भीलवाड़ा जिले, जहां कि केसेज तेजी से बढ़े हैं, वहां संक्रमण रोकने के लिए जिला कलेक्टर को माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन सहित सघन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और अधिक टेस्टिंग के लिए विशेष योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं।

अशोक गहलोत ने कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में धारा 144 के तहत 5 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने की कड़ाई से पालना करने के भी निर्देश दिए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.