Rajasthan News: नए साल पर गहलोत सरकार ने इन लोगों को दी बड़ी राहत

Samachar Jagat | Friday, 01 Jan 2021 11:11:04 AM
Rajasthan News: Gehlot government gave big relief to these people on new year

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने नए साल पर प्रदेश के 82 लाख पेंशनर्स को राहत दी है। अब सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत पेंशन ले रहे लाभार्थियों को राजस्थान के किसी भी ई-मित्र से भौतिक सत्यापन करवाने की सुविधा गहलोत सरकार ने प्रदान की है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक ओपी बुनकर ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पेंशनधारियों की सुविधा के लिए नियमों में बदलाव किया गया है। इसके तहत सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों को राज्य में किसी भी ई-मित्र से भौतिक सत्यापन कराने की छूट दी गई है। इससे पहले पेंशनर्स को उनके जिले में संचालित ई-मित्र से ही भौतिक सत्यापन करवाना पड़ता था। 

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है। गहलोत ने ईश्वर से कामना की है कि नए वर्ष में देश और प्रदेश को कोविड-19 महामारी एवं आर्थिक संकट सहित अन्य चुनौतियों से मुक्ति मिले और हम सभी के जीवन में खुशहाली एवं सकारात्मकता आए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.