Rajasthan News: गहलोत सरकार लाने जा रही है अब ये पॉलिसी, जल्द ही चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Feb 2021 09:15:18 AM
Rajasthan News: Gehlot government is going to bring this policy

जयपुर। राजस्थान में जल्द ही इलेक्ट्रिक बस चलेगी। इनके लिए जयपुर और दिल्ली में चार्जिंग स्टेशन लगाए गए है। मिड-वे पर भी स्टेशन बनाए जाएंगे। इलेक्ट्रिक बसों के साथ ही बीकानेर हाउस भी शुरू हो जाएगा। ये बसें भारत सरकार के सहयोग से आ रही है। इनके सफल संचालन में मुख्यमंत्री पहल कर रहे है। 

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को परिवहन विभाग से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रादेशिक और जिला परिवहन अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ये बात कही। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान के सभी मार्गों पर बसों का संचालन हो, इसके लिए बड़ी पॉलिसी लायी जा रही है। मुख्यमंत्री स्तर पर पॉलिसी तय हो रही है। यह विभाग में पारदर्शिता लाने के साथ-साथ भ्रष्टाचार पर भी शिकंजा कसेगी। इससे हर मार्ग को साधन मिलेगा। मुख्यमंत्री से भी आग्रह किया गया है कि इसी वित्तीय वर्ष के बजट में पॉलिसी का प्रावधान करें। 

बैठक में ’राजस्व अर्जन की समीक्षा’ करते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास ने आरटीओ और डीटीओ को निर्देश दिए कि बिना टैक्स जमा कराए चल रहे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर वसूली की कार्यवाही करें। वाहन फाइनेंस करने वाली कंपनियों के यार्ड में खड़े, ऐसे वाहनों की तलाश करें जिन्होंने टैक्स नहीं जमा कराया। वहां से भी टैक्स की वसूली की जाये।  
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.