Rajasthan News: अब प्रदेश के सभी उपखण्ड मुख्यालयों को भी मिलेगी ये सौगात

Samachar Jagat | Saturday, 13 Feb 2021 04:47:19 PM
Rajasthan News: Now all the subdivision headquarters of the state will also get this gift

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा आगामी समय में प्रदेश के सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर प्राथमिकता से राजकीय महाविद्यालय खोले जाएंगे। ये बात उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज विधानसभा में कही है। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि पंचायत समिति स्तर पर महाविद्यालय खोलने के लिए कोई सर्वे नहीं करवाया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर प्राथमिकता से राजकीय महाविद्यालय खोले जाएंगे।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने प्रश्नकाल में विधायकों की ओर से इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्नों के जवाब में बताया कि उच्च शिक्षा का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर राजकीय महाविद्यालय खोलने की योजना है और पिछले दो वर्षाे के दौरान प्रदेश में 88 नए राजकीय महाविद्यालय खोलेे गए है।

भंवर सिंह भाटी ने विधानसभा में बताया कि भविष्य में भी राजकीय महाविद्यालय ऐसे उपखण्ड मुख्यालयों पर प्राथमिकता से खोलने की योजना है जहां एक भी सरकारी अथवा निजी महाविद्यालय नहीं है। उसके बाद जहां निजी महाविद्यालय है, लेकिन राजकीय महाविद्यालय नहीं है वहाँ राजकीय महाविद्यालय खोले जाएंगे। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.