Rajasthan News: अब शिक्षक भी कर सकते हैं वर्क फ्रॉम होम, शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने दी ये जानकारी

Samachar Jagat | Monday, 19 Apr 2021 04:04:18 PM
Rajasthan News: Now teachers can also work from home

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब राजस्थान के शिक्षक भी वर्क फ्रॉम होम कर सकेंगे। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में आज आयोजित बैठक में राज्य में 19 अप्रेल से 3 मई तक लागू जनअनुशासन पखवाड़ा के अंतर्गत विभाग के शिक्षकों व कार्मिकों के कार्य संचालन बाबत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इस संबंध में गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि विभाग में कार्यरत शिक्षक व कार्मिक अब मुख्यालय पर रहते हुए घर से ही कार्यों का निस्तारण करेंगे। 

उन्होंने बताया कि अनिवार्य सेवाओं में कार्यरत या कोविड-19 से संबंधित दायित्व निर्वहन कर रहे अथवा भविष्य में लगने वाले कार्मिक एवं शिक्षक इस निर्देश के दायरे से बाहर रहेंगे तथा अपना कार्य अनवरत जारी रखेंगे। 

 उन्होंने बताया कि वर्क फ्रॉम होम के दौरान सभी शिक्षाकर्मी अपना मोबाइल ऑन रखेंगे और प्राप्त निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करेंगे। कोविड-19 के अंतर्गत निर्मित निगरानी समिति में नियुक्त संस्था प्रधान कार्यालय में उपस्थित होकर अपने कर्तव्यों का सम्पादन करेंगे। 

उन्होंने बताया कि वर्क फ्रॅम होम की अवधि में शिक्षक परीक्षा परिणामों का निर्माण व विश्लेषण करेंगे तथा विभाग की ओर से शुरू किए गए डिजिटल नवाचारों जैसे ई-कक्षा, स्माइल, स्माइल-2 आदि के द्वारा छात्रों को अध्ययन करवाएंगे व निरंतर सम्पर्क में रहेंगे। बैठक के बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निदेशक सौरभ स्वामी ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.