Rajasthan News: प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए जारी हुए अब ये निर्देश

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Apr 2021 04:31:58 PM
 Rajasthan News: Now these instructions  issued for people coming to the state

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार की ओर से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए विशेष निर्देश जारी हुए है। 

गृह विभाग की ओर से आज जारी हुए निर्देश के तहत प्रदेश में कोविड-19 महामारी में संक्रमण की दूसरी लहर के प्रसार व बढ़ते हुए प्रकोप की शृंखला को रोकने एवं नियंत्रण करने के उद्देश्य से राजस्थान में बाहर से आने वाले लोगों को राजस्थान सरकार द्वारा विकसित वेब पोर्टल पर सभी सूचनाएं अपलोड करनी होंगी।

गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि वेब पोर्टल के URL http://emitra.rajasthan.gov.in पर आगमन  से पूर्व वेब पोर्टल पर मांगी गई सभी सूचनाएं अपलोड करना अनिवार्य होगा।

उन्होंने बताया है राज्य में बाहर से आने वाले यात्रियों को राजस्थान में आगमन से पूर्व यात्रा प्रारंम्भ करने के 72 घण्टे के अन्दर करवाई गई RT-PCR नेगेटिव जाँच रिपोर्ट इस पोर्टल पर सभी वांछित सूचनाओं के साथ अनिवार्य रूप से अपलोड करनी होगी। जिला प्रशासन तथा विभागीय अधिकारी इस पोर्टल पर अपलोड की गई सूचनाओं की जानकारी GOVT. SSO ID > "COVID 19 STATISTICS" > "VISUAL ANALYTICS" > RERORT/STATISTICS > 0-INWARD" से प्राप्त कर सकेगें। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.