Rajasthan News: कोरोना के रिकॉर्ड मामलों के कारण प्रदेश में बढ़ी सख्ती, अब जारी हुई ये गाइडलाइन

Samachar Jagat | Saturday, 24 Apr 2021 09:26:20 AM
Rajasthan News: Now this guideline has been released in the state

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच अशोक गहलोत सरकार ने अब सख्त रवैया अपना लिया है। प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से वीकेंड कफ्र्यू लगा दिया है। इसके तहत प्रदेश में बाजार शनिवार-रविवार को पूर्णतया बंद रहेंगे।

प्रदेश में रिकॉर्ड मरीज सामने आने के बाद राजस्थान सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन के तहत सभी खाद्य पदार्थों और किराने के सामान, आटा चक्की, पशुचारे से संबंधित दुकानें अब पांच दिन सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 बजे से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी। 

गृह विभाग की ओर से जारी नई गाइडलाइन के तहत रविवार से मण्डियां, फल-सब्जियां, फूल मालाएं और सब्जी व फलों के ठेले प्रतिदिन केवल सुबह 6 बजे से सुबह 11 बजे तक ही खुल रह सकेंगी।

प्रोसेस्ड फूड, मिठाई, मिष्ठान, बेकरी, रेस्टोरेन्ट्स आदि दुकानें नहीं खोली जा सकेंगी। केवल होम डिलीवरी ही हो सकेंगी। वहीं डेयरी व दूध की दुकानें प्रतिदन सुबह 6 बजे से 11 बजे और शाम को 5 बजे से 7 बजे ही खुलेगी। 

 इस गाइडलाइन के तहत लोगों सोमवार से एक जिले से दूसरे जिले में निजी वाहनों से नहीं जा सकेंगे। वहीं विवाह समारोह में भी केवल पचास व्यक्ति  ही शामिल हो सकेंगे। वहीं शादी का आयोजन तीन घंटे में पूरा करना होगा।  
विवाह समारोह में भी केवल पचास व्यक्ति  ही शामिल हो सकेंगे। वहीं शादी का आयोजन तीन घंटे में पूरा करना होगा।  

गौरतलब है कि प्रदेश में प्रदेश में शुक्रवार को रिकॉर्ड 15,398 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 4,83,273 हो गई है। वहीं शुक्रवार को 64 मरीजों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी है।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.