Rajasthan News: कोरोना काल में लोगों को इस प्रकार मिलेगा रोजगार, मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 28 May 2021 08:35:53 AM
Rajasthan News: People will get employment in this way in Corona period, , Chief Minister gave these instructions

इंटरनेट डेस्क। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनरेगा के माध्यम से लोगों को रोजगार से जोडक़र उन्हें राहत देने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 

वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना संकट के कारण लोगों की आजीविका पर विपरीत असर पड़ा है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनरेगा के माध्यम से लोगों को रोजगार से जोडक़र उन्हें राहत दी जाए।

उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि आगामी महीनों में मानसून को देखते हुए मनरेगा के तहत पौधारोपण का कार्य वृहद स्तर पर कराया जा सकता है। इसमें कोविड प्रोटोकॉल की पालना आसान होगी। इसको ध्यान में रखते हुए वन विभाग, मनरेगा एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त कार्ययोजना तैयार करें।

अशोक गहलोत ने कहा कि ग्रामीण विकास से जुड़ी विभिन्न योजनाओं में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए सोशल ऑडिट प्रभावी माध्यम है। इस व्यवस्था को और मजबूत बनाएं ताकि योजनाओं का निचले स्तर तक प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित हो और पात्र परिवारों को इनका पूरा लाभ मिल सके।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.