Rajasthan News: केन्द्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के अत्यधिक बढ़े हुए जुर्मानों के सम्बंध में की जाएगी समीक्षा : खाचरियावास

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Jan 2021 03:19:39 PM
Rajasthan News: Review will be done regarding the highly increased penalty of Central Motor Vehicle Act: Khachariwas

इंटरनेट डेस्क। सडक़ दुर्घटना होने पर तमाशबीन बनकर खड़े रहना या वीडियो बनाते रहना अमानवीय है। ऐेसे में हर व्यक्ति को एक आदर्श सभ्य नागरिक की भूमिका अदा करनी चाहिए और घायल को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाना चाहिए। परिवहन विभाग ऐसे व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित करेगा। 

ये बात परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह अभियान का शुभारम्भ करते हुए कही। इस दौरान खायरियावास ने कहा कि पंचायत स्तर पर परिवहन अग्रदूत बनाने का कार्य भी प्रारम्भ किया जाएगा। इसी तरह केन्द्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के अत्यधिक बढ़े हुए जुर्मानों के सम्बन्ध में भी समीक्षा की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि सडक़ पर परिवहन नियमों का पालन कर सुरक्षित सडक़ संस्कृति का निर्माण सभी की साझी जिम्मेदारी है।  मानव जीवन सुन्दर है, इसकी रक्षा सबसे बड़ा पुण्य है और जानबूझकर गलती दोहराना स्वयं और दूसरों के जीवन के लिए खतरा बनना बड़ा पाप है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.