Rajasthan News: 18 जनवरी से प्रदेश में खुलेंगे स्कूल, सीएम गहलोत ने दिए ये निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jan 2021 10:44:10 AM
Rajasthan News: Schools will open in the state from January 18

जयपुर। कोरोना वायरस के कम होते प्रभाव के बीच अब राजस्थान में स्कूल 18 जनवरी से खुल सकेंगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दे दिए हैं।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्कूलों में 9 से 12वीं तक की कक्षाएं, विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय की अन्तिम वर्ष की कक्षाओं, कोचिंग सेन्टर तथा सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को 18 जनवरी से खोले जाने के निर्देश दिए। 

सीएम गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फे्रंस से कोविड-19 की समीक्षा करने के दौरान वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के कारण मेडिकल कॉलेज, डेन्टल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज एवं पैरामेडिकल कॉलेजों भी 11 जनवरी से खोलने के भी निर्देश दिए। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि इन सभी शिक्षण संस्थानों में प्रत्येक कक्षा में कुल क्षमता का 50 प्रतिशत उपस्थिति प्रथम दिन तथा शेष 50 प्रतिशत उपस्थिति दूसरे दिन रहेगी। शिक्षकों को संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरी प्रशिक्षण दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क सहित अन्य हैल्थ प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए तथा इनका संचालन केन्द्र के दिशा-निर्देशों एवं एसओपी के तहत किया जाना सुनिश्चित करें। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.