Rajasthan News: प्रदेश सरकार को करना पड़ रहा है इन मुश्किलों का सामना, मंत्री बीडी कल्ला ने कही ये बात

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Feb 2021 09:13:37 AM
Rajasthan News: State government has to face these difficulties

जयपुर। केंद्र सरकार ने जलदाय योजनाओं में राज्यों को मिलने वाले अनुदान को लगभग आधा कर दिया है। इस कारण पेयजल योजनाओं को पूरा करने में काफी कठिनाई आ रही है। साथ ही, कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के समय फंड की कमी से जूझ रही राज्य सरकारें हर घर को नल कनेक्शन उपलब्ध कराने में भी मुश्किलों का सामना कर रही हैं।  जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने सोमवार को जल भवन में राजस्थान जलदाय तकनीकी कर्मचारी संघ के डायरी विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही है। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि साल 2013 से पहले तक इन योजनाओं में केंद्र सरकार 90 प्रतिशत अनुदान देती थी, लेकिन अब इसे आधा कर सिर्फ 45 प्रतिशत कर दिया है। इसके अलावा, जल जीवन मिशन में 10 प्रतिशत आम जनता का हिस्सा रखा गया है। ये भी राज्यों के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है।

इस दौरान डायरी का विमोचन करते हुए डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि ये पहली बार है जब तकनीकी कर्मचारियों की ऐसी डायरी जारी की गई है। इससे न सिर्फ कर्मचारियों को बल्कि आम जन के लिए भी संपर्क की सुविधा बढ़ सकेगी। इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने लॉकडाउन के दौरान रामगंज चौपड़ पर पाइपलाइन को दुरुस्त करने के काम की सराहना करते हुए तकनीकी कर्मचारियों को सर्वाधिक उपयोगी वर्ग बताया।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.