Rajasthan News: कोरोना की दूसरी घातक लहर पर नियंत्रण के लिए गहलोत सरकार सख्ती के साथ चलाएगी ये अभियान

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Apr 2021 09:12:24 AM
Rajasthan News: The Gehlot government will vigorously run this campaign

जयपुर। कोरोना की दूसरी घातक लहर पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ‘नो मास्क-नो एन्ट्री’ से एक कदम आगे बढक़र पूरी सख्ती के साथ प्रदेश में ‘नो मास्क-नो मूवमेन्ट’ अभियान चलाएगी। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को सीएम निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस से प्रदेश के नगरीय निकायों के महापौर, उप महापौर, नगर परिषद् सभापति, उप सभापति, नगर पालिका चैयरमेन एवं वाइस चैयरमेन, सीईओ, कमिश्नर, ईओ, स्वच्छता कर्मियों आदि के साथ कोरोना संक्रमण, वैक्सीनेशन तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना पर संवाद के दौरान ये बात कही है।

अशोक गहलोत ने कहा कि संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए यह जरूरी हो गया है कि बिना मास्क के कोई भी घर से बाहर न निकले। जीवन रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के साथ-साथ कोविड प्रबंधन में नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों, स्वच्छता कर्मियों और इन संस्थाओं के तमाम कार्मिकों की अहम भूमिका है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई देशों में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग तथा कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना के कारण ही वहां संक्रमण रोकने में सफलता मिली। कई अध्ययन भी यह बताते हैं कि संक्रमण से बचाव का सबसे कारगर उपाय मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और वैक्सीन ही हैं। ऐसे में, लोग राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कड़े कदमों की पालना में पूरा सहयोग करें। गौरतलब है कि प्रदेश में मंगलवार को रिकॉर्ड 12,201 नए मरीज मिले हैं। इससे प्रदेश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढक़र 4,38,785 हो गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.