Rajasthan News: दुर्घटना में घायल व्यक्ति को नजदीक के अस्पताल में तुरन्त मिल सकेगा उपचार, गहलोत सरकार ने किया अनिवार्य

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jan 2021 07:04:56 PM
Rajasthan News: The person injured in the accident will be able to get treatment in the nearest hospital immediately

जयपुर। सडक़ दुर्घटना में घायल व्यक्ति  का समय पर नजदीक के अस्पताल में इलाज हो सके, इस संबंध में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा 2020-21 की अनुपालना में अब राजस्थान सरकार ने घायल व्यक्ति को नजदीक के निजी अस्पताल में तुरन्त उपचार सुविधा उपलब्ध कराने की अनिवार्यता के संबंध में आदेश जारी किए हैं। 

निदेशालय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से राजस्थान के सभी संयुक्त निदेशक (जोन), सीएमएचओ तथा पीएमओ को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।  इन निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि सडक़ दुर्घटना से संबंधित आपातकालीन परिस्थिति में इलाज नहीं किए जाने पर उसे भारतीय चिकित्सा परिषद (व्यवसायिक आचार, शिष्टाचार और नैतिक) विनियम, 2002 के अध्याय-7 में व्यवसायिक कदाचार मानते हुए संबंधित डॉक्टर के खिलाफ विनियम के अध्याय-8 के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

राज्य सरकार के इस फैसले से सडक़ हादसों में घायल लोगों की सहायता के लिए आगे आने वाले अच्छे लोगों को प्रोत्साहन मिलेगा एवं घायल व्यक्ति को मौके पर मौजूद लोग अस्पताल ले जाने के बाद आने वाली परेशानियों से बच सकेंगे।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.