Rajasthan News: मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में इन मुद्दों पर गहनता से हुआ मंथन 

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jan 2021 04:42:58 PM
Rajasthan News: There was a deep discussion on these issues in the meeting of the Cabinet Committee

जयपुर।  राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा आमजन के दैनिक जीवन से जुड़े सरोकारों की संवदेनशीलता से सुनवाई कर उनको राहत प्रदान की जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से जिला, ब्लॉक एवं कलस्टर स्तर पर जनसुनवाई की पुख्ता व्यवस्था का निर्धारण किया जा रहा है। 
राजस्थान में ग्राम से जिला स्तर तक जनसुनवाई को सुदृढ़ एवं प्रभावी बनाने का सुझाव देने के लिए जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी. कल्ला की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आज शासन सचिवालय में आयोजित की गई। 

सचिवालय में आयोजित में आयोजित हुई इस बैठक में डॉ. कल्ला ने समिति के सदस्य अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद, शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग के साथ जनसुनवाई के मानदंडों के बारे में गहनता से विचार विमर्श किया। 

समिति की ओर से कलस्टर, ब्लॉक एवं जिला स्तर पर आमजन के प्रकरणों की तत्परता से सुनवाई करते हुए उनको राहत प्रदान करने, जनसुनवाई में जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन और विभागीय अधिकारियों की भागीदारी और जवाबदेही तय करने सहित अन्य सभी आवश्यक मुद्दों पर बारी-बारी से विस्तृत चर्चा की गई। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.