Rajasthan News: विधानसभा उप चुनाव में पोस्टल बैलेट का उपयोग कर सकेंगे ये मतदाता

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Apr 2021 04:51:23 PM
Rajasthan News: These voters will be able to use the postal ballot in the Vidhan Sabha by-election

जयपुर। राजस्थान में 17 अप्रैल को तीन विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। इन चुनाव के लिए निर्वाचन विभाग अपनी ओर से तैयारियां कर रहा है।  सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभा के लिए होने वाले उप चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को बढ़ावा देने के निर्वाचन विभाग के प्रयास रंग ला रहे हैं। इन चुनावों के लिए 918 ऐसे मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की सहमति दी है, जिनकी उम्र 80 वर्ष से ज्यादा है या दिव्यांग हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने आज इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 80 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग और 40 फीसदी से ज्यादा दिव्यांगता वाले मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाना चुनौतीपूर्ण कार्य है। इसके लिए प्रदेश में पहली बार विधानसभा उप चुनाव में पोस्टल बैलेट की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि तीनों विधानसभाओं में कुल 29180 मतदाता 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग और दिव्यांग हैं। इनमें से 918 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से मतदान करने के लिए सहमति दी है। 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग और 40 फीसदी से ज्यादा दिव्यांगता वाले मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट के वितरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.