Rajasthan News: 1 मई से प्रदेश में चलाया जाएगा ये अभियान, मौके पर ही होगा आम जनता की समस्याओं का समाधान

Samachar Jagat | Friday, 26 Mar 2021 04:27:26 PM
Rajasthan News: This campaign will be run in the state from May 1

जयपुर। राजस्थान में आम जनता की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने के लिए 1 मई से ‘प्रशासन गांवों के संग’ अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के संबंध में मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने आज शासन सचिवालय में वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने 1 मई से शुरू होने वाले  ‘प्रशासन गांवों के संग’ अभियान के दौरान होने वाली विभिन्न विभागों की गतिविधियों पर बिन्दुवार चर्चा कर आवश्यक नई गतिविधियां जोडऩे के निर्देश दिए। 
आर्य ने निर्देश दिए कि आमजन को बेहतर सेवाएं मुहैया कराने के लिए अधिकारी विभागीय स्तर पर समुचित तैयारियां कर लें। 

इस दौरान  राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनन्द कुमार ने जानकारी दी कि करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले अभियान के दौरान राज्य की सभी 11 हजार 341 ग्राम पंचायतों के मुख्यालय पर शिविर लगाए जाएंगे।

इन शिविरों में राजस्व, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कृषि, जनजाति क्षेत्रीय विकास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, सैनिक कल्याण, महिला एवं बाल विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, आयोजना, पशुपालन, श्रम, आयुर्वेद, शिक्षा, सहकारिता एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग जैसे आमजन से सीधे जुड़े विभागों के अधिकारी-कार्मिक मौजूद रहकर लोगों की समस्याओं का निस्तारण करेंगे। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.