Rajasthan News: प्रदेश में आज से शुरू होगा ये अभियान, इन्हें मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Monday, 22 Feb 2021 09:41:51 AM
Rajasthan News: This campaign will start in the state today

जयपुर। प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम के तहत् सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 का प्रथम चरण आज से आयोजित किया जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा आज भीलवाड़ा जिले से टीकाकरण के इस विशेष अभियान का शुभारंभ करेंगे।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार दो चरणों में यह अभियान 15-15 दिन संचालित किया जाएगा और नियमित टीकाकरण से छूट रहे एवं वंचित रह रहे बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को संबंधित टीके नि:शुल्क लगाए जाएंगे।

सघन मिशन इन्द्रधनुष 3 अभियान के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रथम चरण में प्रदेश के 24 जिलों को शामिल किया गया है एवं इन जिलों में कुल 3 हजार 963 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि जन्म से 2 वर्ष की उम्र के 23 हजार 980 बच्चों और 6 हजार 268 गर्भवती महिलाओं को संबंधित टीके लगाकर प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारणवश विगत् महीनों में टीकाकरण कराने से वंचित रहे बच्चे व गर्भवती महिलाओं को भी सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान के इन चरणों में आवश्यक टीके लगाए जाएंगे।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.