राजस्थान की गहलोत सरकार ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Friday, 07 Jan 2022 10:31:15 AM
Rajasthan's Gehlot government made a big announcement for the farmers

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है. जिन किसानों के बिजली कनेक्शन कोरोना संकट के दौरान काटे गए थे, वे 10 प्रतिशत बिजली बिल का भुगतान करके अपना बिजली कनेक्शन वापस प्राप्त कर सकते हैं। बिजली मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जानकारी दी है कि किसानों को कृषि कनेक्शन जोड़ने पर पुराने जुर्माने और ब्याज में रियायत भी दी गई है.

उन्होंने कहा कि किसान कुल बकाया राशि का 10 प्रतिशत ही जमा कराकर कृषि कनेक्शन वापस प्राप्त कर सकते हैं. बकाया राशि 6 ​​किश्तों में जमा कराने पर छूट दी जाएगी। इस योजना से लगभग 70 प्रतिशत किसान लाभान्वित होंगे। मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि गहलोत सरकार ने भी किसानों के हित के लिए कई प्रावधानों में बदलाव किया है.


 
उन्होंने कहा कि राजस्थान में तीन लाख किसानों का बिजली बिल जीरो है. पिछले तीन वर्षों में 2.50 लाख किसानों को कृषि कनेक्शन जारी किए गए हैं। जबकि भाजपा के पांच साल में 2 लाख 75 हजार कृषि कनेक्शन दिए गए। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि सीएम गहलोत की घोषणा के अनुसार राजस्थान में किसानों के बिजली बिलों की दरें 5 साल तक नहीं बढ़ाई जाएंगी. भले ही हमारी सरकार को इसके लिए बिजली कंपनियों को अनुदान देना पड़े।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.