Rajasthan: मूर्तिकार प्रजापति का कोरोना से निधन

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 04:16:01 PM
Rajasthan: Sculptor Prajapati dies from Corona

जयपुर। राजस्थान के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार पद्मश्री अर्जुन प्रजापति का आज कोरोना से निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। मूर्तिकार प्रजापत पिछले काफी समय से बीमार थे। वह महात्मा गांधी अस्पताल में उपचाराधीन थे। मूर्तिकार प्रजापत ने मूर्तिकला को नये आयाम दिये। उन्हें पद्मश्री सहित कई पुरस्कारों से नवाजा गया था। उन्होंने कई जानी मानी हस्तियों की मूर्तियां बनाईं। मूर्तिकला के क्षेत्र में उन्होंने देश विदेश में ख्याति प्राप्त की।

उनके निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सुप्रसिद्ध मूर्तिकार पद्मश्री सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित अर्जुन प्रजापति के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उन्होंने कहा कि मूर्तिकार प्रजापत ने मूर्तिकला को नये आयाम दिये और प्रदेश का नाम पूरी दुनियां में बढ़ाया। उनका निधन कला जगत के लिये अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा, 'इस कठिन समय में मेरी गहरी संवेदनायें शोकाकल परिजनों एवं मूर्तिकला जगत के साथ है। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने का सम्बल दे और दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करे।

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने उनके आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मूर्तिकार अर्जुन प्रजापति ने मूर्तिकला के क्षेत्र में एक विशिष्ट पहचान बनाई थी। उनकी कला ने देश-विदेश में राजस्थान को गौरवान्वित किया। श्री प्रजापति कलाकार होने के साथ सामाजिक कार्यों में भी सदैव अग्रणी रहे। वह शालीन और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे। उनके निधन से कला जगत में अपूर्णीय क्षति हुई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.