Rajasthan: दो साल बाद होंगे छात्र संघ चुनाव

Samachar Jagat | Saturday, 23 Jul 2022 12:06:10 PM
Rajasthan: Student union elections will be held after two years

जयपुर | राजस्थान के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में इस साल छात्र संघ चुनाव आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिए हैं। गहलोत ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, “आज के विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैं। छात्र संगठनों की मांग को देखते हुए और विद्यार्थियों में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की समझ बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव करवाने के वास्ते विभाग को निर्देश दिए गए हैं।”

इसके साथ ही गहलोत ने इच्छुक विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “सभी विद्यार्थी संगठन संबंधित कॉलेज एवं विश्वविद्यालय के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए उत्साह से चुनावों में हिस्सा लें। मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ हैं।”
प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी के चलते बीते दो शैक्षणिक सत्र में छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए गए थे। छात्रों से जुड़े संगठन लंबे समय से चुनाव कराने की मांग कर रहे थे। आमतौर पर हर शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के बाद अगस्त माह में छात्र संघ चुनाव होते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.