Rajasthan : दौसा सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Apr 2022 10:38:03 AM
Rajasthan : Two accused arrested in Dausa gang rape and murder case

जयपुर :  राजस्थान के दौसा में महिला से सामूहिक दुष्कर्म एवं उसकी हत्या कर देने की घटना के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि पुलिस ने बारह घंटे में ही घटना का खुलासा कर गांव सिसोदिया थाना रामगढè पचवारा निवासी एवं आरोपी कालूराम मीना (23) तथा संजू मीना (18) को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त इटियॉस कार बरामद कर ली है।

डा मेहरड़ा ने बताया कि गत 24 अप्रैल की शाम एक पैंतीस वर्षीय महिला के परिजनों ने थाना रामगढ पचवारा में एक रिपोर्ट दी जिसमें बताया कि उसकी भतीजी अपने ससुराल जयपुर से उनके गांव के लिए निकली थी। काफी समय बीत जाने पर भी बताई जगह नही आने पर ससुराल व अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ के बाद भी कुछ पता नहीं चला। इस रिपोर्ट पर थाना रामगढè पचवारा पर गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश की गई।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सोनड में गोपालपुरा गांव की ओर जाने वाले मोड़ पर स्थित गणपति होटल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जांचने पर महिला एक बच्चे के साथ वहां खड़ी जयपुर नम्बर की सन्दिग्ध कार इटीयोस में जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाकर बच्चे की पहचान कर उससे पूछताछ की तो बच्चे ने बताया कि वह उस महिला के साथ कार में बैठा था। कार सवार उसे गांव में छोड़ गए और महिला को अपने साथ आगे ले गए।

उन्होंने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता के निर्देशानुसार दौसा पुलिस अधीक्षक राजकुमार गुप्ता के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लालचंद कायल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध अनुसंधान सेल दिनेश शर्मा तथा कार्यवाहक सीओ लालसोट सत्यनारायण के सुपर विजन तथा थानाधिकारी रामगढ पचवारा दिनेश कुमार के नेतृत्व में थाना मंडावरी, नांगल राजावतान, लवाण तथा साइबर सेल से एक विशेष टीम गठित की गई।

श्री मेहरड़ा ने बताया कि टीम ने त्वरित कार्रवाई कर कार चालक कालूराम मीना को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने साथी संजू मीना के साथ महिला को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव बस्सी थाना क्षेत्र में नई का नाथ के जंगल में एक सूखे कुएं में फेंकना बताया। इस पर देर रात कालूराम को घटना में प्रयुक्त कार समेत गिरफ्तार कर टीम ने महिला का शव बस्सी थाना क्षेत्र से बरामद कर राजकीय चिकित्सालय दौसा से पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद मंगलवार को दूसरे आरोपी संजू मीना को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.