Rajasthan : पुलिस भर्ती परीक्षा में पास कराने के लिए 15 लाख रुपए का सौदा करते दो आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 14 May 2022 10:28:11 AM
Rajasthan : Two accused arrested while making a deal of Rs 15 lakh to pass the police recruitment exam

अलवर  : राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी पुलिस मुख्यालय के अधीन मांढण पुलिस थाना एवं जिला स्पेशल टीम भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले गिरोह के विरुद्ध प्रभावी कार्य करते हुए पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को अनुचित तरीके से पास कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपी 15 लाख रुपए में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर का सौदा कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार सिह ने बताया कि कल मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध दीपक उर्फ गौरीशंकर तथा अमित कुमार जो कि अवैध गतिविधियों मे लिप्त है तथा अपने अन्य साथियो के साथ में एक गिरोह बनाकर कानिस्टेबल भर्ती परीक्षा में अनुचित तरीको से अभ्यार्थियों को पेपर पास कराने की योजना व कार्य कर रहे है।

उक्त सूचना के सत्यापन के लिए दोनो सदिग्धों से कानिष्टेबल भर्ती परीक्षा मे परीक्षार्थियों से रूपयें लेकर पास कराने की योजना के सबंध में पूछताछ की गई तथा मोबाईल चौक किये गये तो दोनो के मोबाइल में कानिस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र एवं पेपर उपलब्ध करवाने सम्बन्धी चौट मिली।

दोनों आरोपियों ने बताया कि हमने परीक्षार्थीयों से पुलिस कानिष्टबल भर्ती परीक्षा में अनुचित तरीकों से पास कराने पेपर पढाने के लिये लगभग 15 लाख रूपये लेने के सम्बन्ध में वार्ता की है। आरोपी के मोबाईलों मे कानिस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को अनुचित मदद का प्रलोभन देने सम्बन्धी व्हाट्सएप्प  पर की हुई वार्ता चौट) मिली। जिनके मोबाईल से अनुचित मदद के प्रलोभन सम्बन्धी चौट का विश्लेषण कर प्रिन्ट प्राप्त किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.