Rajasthan Weather Update : फतेहपुर सीकर और चूरू में पारा शून्य से नीचे लुढ़का

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jan 2023 12:37:12 PM
Rajasthan Weather Update : The mercury dropped below zero in Fatehpur Sikar and Churu

जयपुर | जस्थान के कई इलाकों में घने कोहरे के साथ कड़ाके की सर्दी का दौर बुधवार को भी जारी रहा। राज्य में मंगलवार रात फतेहपुर सीकर और चूरू में पारा शून्य से नीचे लुढ़क गया। मौसम विभाग के अनुसार, बीती रात फतेहपुर सीकर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.7 डिग्री नीचे, जबकि चूरू में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

वहीं, अंता में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री, भीलवाड़ा में 1.8 डिग्री, सीकर में 2.0 डिग्री, करौली में 2.2 डिग्री, पिलानी में 2.7 डिग्री, बूंदी में 3.4 डिग्री, धौलपुर में 3.6 डिग्री और बीकानेर में 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम केंद्र के मुताबिक, बुधवार सुबह बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17.7 और 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं और करौली सहित कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना के मद्देनजर 'ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.