RAS Success Story : 5 करोड़ सालभर की कमाई, एक करोड़ सरकार को टैक्स, अनएकेडमी का ये बंदा करोड़ों का पैकेज छोड़कर राजस्थान प्रशासनिक सेवा के लिए डटकर जुटा रहा? आखिरकार 253वीं रैंक लेकर ही माना...अब ढ़ाई सौ रु. में कराएंगे आरएएस की तैयारी

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 06:49:45 PM
RAS Success Story: Earning 5 crores a year, taxing one crore to the government, leaving a package of crores, this guy from Unacademy is vigorously collecting for Rajasthan administrative service? After all, after taking 253rd rank, agreed...now sumit awasthi will prepare students for RAS only two and a half hundred rupees.

लाइफस्टाइल डेस्क। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 2018 के परीक्षा परिणामों में चयनित उम्मीदवारों की सफलता की एक से बढ़कर एक कहानी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हौसलों की इन कहानियों से भरे पड़े हैं। आज हम आपको एक ऐसे सफल उम्मीदवार से मिलवा रहे हैं जिसके पास पैसे की तो कोई कमी नहीं थी लेकिन इन्हें प्रशासनिक व्यवस्था को सही करना था बस इसीलिये आ गए राजस्थान प्रशासनिक सेवा में। अनएकेडमी का नाम तो आपने सुना ही होगा। आनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म है।

अनएकेडमी में बतौर फेकल्टी अंकित अवस्थी ने आरएएस 2018 में 235वीं रैंक हासिल की है। अंकित बताते हैं कि उन्हें अनएकेडमी में पढ़ाने के सालभर में 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। 18 फीसदी जीएसटी के हिसाब से वे एक करोड़ तो टैक्स ही हर साल सरकार को देते हैं। आएएस अफसर बनने के बाद सुमित ने एक लक्ष्य बनाया है। अब उन्होंने तय किया है कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को महज दो सौ रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस में आरएएस परीक्षा की तैयारी करवाएंगे।  

अंकित राजस्थान के अलवर जिले के कठूमर गांव के निवासी हैं। सौखरी उनका गांव है। दो नन्हीं बच्चियों पिता अंकित आर्गेनिक कैमेस्ट्री में गोल्ड मेडलिस्ट हैं वहीं 20 साल की उम्र में ही गेट परीक्षा में 41वीं रैंक हासिल कर चुके हैं। इतना ही नहीं। अंकित आरएएस तो 2016 में ही बन चुके थे। लेकिन 525वीं रैंक के कारण उन्होंने पद जॉइन नहीं किया। अंकित को 11 साल का कोचिंग का अनुभव है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.