RBSE 12th Result 2021 : शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने घोषित किया राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, यहां देखे परीक्षा परिणाम, क्लिक करें ?

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 04:49:02 PM
RBSE 12th Result 2021: Education Minister Govind Singh Dotasara declared Rajasthan 12th board result, check result here, click here?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की 12वीं कक्षा का परिणाम आज शनिवार को राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने घोषित कर दिया है। सीनियर सेकंडरी साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों संकायों का रिजल्ट एक साथ जारी किया है। अभ्यर्थी परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं। 

 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम का शिक्षा मंत्री श्री @GovindDotasra जी द्वारा घोषणा LIVEhttps://t.co/hWyeSKZIqz

— Dept of Education, Rajasthan (@rajeduofficial) July 24, 2021

12वीं की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। यहां रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें। फिर अपना रोल नंबर एंटर करें। इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा। बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों के लिए एक आफलाइन परीक्षा का भी आयोजन जल्द किया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

गौरतलब है कि राजस्थान बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षाओं के लिए कुल 9.5 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से 6 लाख स्टूडेंट आर्ट्स स्ट्रीम से थे, बाकी साइंस और कॉमर्स के स्टूडेंट्स थे। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.