Recruitment: AAI ने 400 पदों की निकाली भर्ती, जाने आवेदन की प्रकिया

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jun 2022 03:32:35 PM
Recruitment : AAI recruited 400 posts, know the process of application

 भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने संगठन में जूनियर कार्यकारी पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है। एएआई ने यह भी उल्लेख किया है कि एसिड अटैक पीड़ित इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 15 जून, 2022 से आधिकारिक वेबसाइट- aai.aero पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान संगठन में 400 पदों को भरेगा। ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि की घोषणा एएआई की वेबसाइट www.aai.aero . पर की जाएगी।

एएआई भर्ती 2022: महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 15 जून, 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 14 जुलाई, 2022

ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि की घोषणा एएआई की वेबसाइट www.aai.aero . पर की जाएगी

एएआई भर्ती 2022: रिक्ति विवरण
भर्ती अभियान संगठन में 400 पदों को भरेगा।

एएआई भर्ती 2022: पात्रता मानदंड
भौतिकी और गणित के साथ विज्ञान (बीएससी) में तीन साल की पूर्णकालिक नियमित स्नातक डिग्री। या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित स्नातक डिग्री। (भौतिकी और गणित किसी एक सेमेस्टर पाठ्यक्रम में विषय होने चाहिए)। विस्तृत अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें

एएआई भर्ती 2022: आयु सीमा
द्वारा Taboolaप्रायोजित कड़ियाँआप पसंद कर सकते हैं
भाप से भरा, रसदार, कोमल। दूसरे शब्दों में, हमारे प्लांट-आधारित चिकन मोमोज।
नीली जनजाति
डेटा संरचनाएं और बाइनरी ट्री सीखें
स्केलर अकादमी
पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 14 जुलाई, 2022 तक 27 वर्ष है।

एएआई भर्ती 2022: आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000/- का भुगतान करना होगा। एससी/एसटी/महिला उम्मीदवारों को केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

एएआई भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें
एक बार उपलब्ध होने पर, उम्मीदवार "कैरियर" टैब के तहत www.aai.aero पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में कनिष्ठ कार्यकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एएआई भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया
चयनित उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। ऑनलाइन परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, वॉयस टेस्ट और बैकग्राउंड वेरिफिकेशन होगा।

उम्मीदवारों का अनंतिम चयन ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गई मेरिट सूची के अनुसार होगा, जो कि वॉयस टेस्ट में अर्हता प्राप्त करने और पद के लिए निर्धारित अन्य सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन होगा, जिसमें साइकोएक्टिव पदार्थों का परीक्षण और पृष्ठभूमि सत्यापन शामिल है।

एएआई भर्ती 2022: वेतन विवरण
कनिष्ठ कार्यकारी के पद के लिए प्रति वर्ष सीटीसी लगभग रु। 12 लाख (लगभग)।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.