ASI और Head Constable के 324 पदों पर निकली भर्ती, जाने ऐसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Aug 2022 04:16:58 PM
Recruitment for 324 posts of ASI and Head Constable, know how to apply

महानिदेशालय सीमा सुरक्षा बल, बीएसएफ ने एएसआई और हेड कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन जारी किए हैं। योग्य कैंडिडेट इन पदों के लिए बीएसएफ की आधिकारिक साइट rectt.bsf.gov.in  पर आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 8 अगस्त को शुरू हुई थी और 6 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी।


यह भर्ती अभियान संगठन में 324 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति डिटेल 

एएसआई (स्टेनोग्राफर): 11 पद
एचसी (मंत्रिस्तरीय): 312 पद
पात्रता मापदंड

कैंडिडेट जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से इंटरमीडिएट या सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (10 + 2) परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। कैंडिडेट की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

विस्तृत अधिसूचना यहाँ

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल होंगे- लिखित परीक्षा और शारीरिक माप, एएसआई के लिए शॉर्टहैंड टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट, प्रलेखन और चिकित्सा परीक्षा।

आवेदन शुल्क

दोनों पदों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड- नेट बैंकिंग, क्रेडिट / डेबिट कार्ड, यूपीआई, वॉलेट के माध्यम से किया जाना चाहिए। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.