UPSC के कई पदों पर निकली भर्ती , जानें कैसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Aug 2022 02:32:05 PM
Recruitment for many posts of UPSC, know how to apply

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कई रिक्त पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी किए हैं। चयनित कैंडिडेट को केंद्र सरकार के सातवें वेतन आयोग के अनुसार उनका वेतन मिलेगा। कैंडिडेट को यह ध्यान रखना चाहिए कि ओआरए वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने की अंतिम तिथि 01.09.2022 को 23:59 बजे है और पूरी तरह से जमा ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तिथि 23 तक है: 02.09.2022 को 59 बजे।

यूपीएससी रिक्ति 2022 डिटेल:

    नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय में सहायक निदेशक (विनियम और सूचना) के पद के लिए दो रिक्तियां।
    नागर विमानन महानिदेशालय, नागर विमानन मंत्रालय में फ्लाइंग ट्रेनिंग के उप निदेशक के पद के लिए चार रिक्तियां।
    राष्ट्रीय परीक्षण गृह, उपभोक्ता मामले विभाग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में वैज्ञानिक अधिकारी (गैर-विनाशकारी) के पद के लिए एक रिक्ति।
    फोटोग्राफिक अधिकारी, जनसंपर्क निदेशालय, रक्षा मंत्रालय के पद के लिए एक रिक्ति।
    जनसंपर्क निदेशालय, रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ फोटोग्राफिक अधिकारी के पद के लिए एक रिक्ति।
    केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला, फोरेंसिक विज्ञान सेवा निदेशालय, गृह मंत्रालय में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (भौतिकी) के पद के लिए एक रिक्ति।
    केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला, फोरेंसिक विज्ञान सेवा निदेशालय, गृह मंत्रालय में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (न्यूट्रॉन एक्टिवेशन एनालिसिस) के पद के लिए एक रिक्ति।
    सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ ग्रेड के पद के लिए बाईस रिक्तियां।
    रेलवे डिग्री कॉलेज, सिकंदराबाद, रेलवे बोर्ड, रेल मंत्रालय में प्राचार्य के पद के लिए एक रिक्ति।
    विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, राष्ट्रीय एटलस और विषयगत मानचित्रण संगठन में निदेशक के पद के लिए एक रिक्ति।
कार्यपालक अभियंता (सिविल)/कार्य सर्वेक्षणकर्ता (सिविल), सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के पद के लिए दो रिक्तियां।

यूपीएससी भर्ती 2022 आयु सीमा:

 पदों के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु 50 वर्ष है (न्यूनतम आयु सीमा पदों के अनुसार भिन्न होती है)।

यूपीएससी रिक्ति आवेदन शुल्क:

कैंडिडेट को 25 रुपये का शुल्क देना आवश्यक है।केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पैसे भेजकर भुगतान किया जा सकता है। 

इस भर्ती अभियान के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और यूपीएससी भर्ती 2022 अधिसूचना पढ़ सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.