सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरी की जाय: Yogi

Samachar Jagat | Saturday, 19 Sep 2020 07:16:02 PM
Recruitment of assistant teachers should be completed in a week: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग में 31,661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरी समेत रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग द्बारा सहायक अध्यापकों के 69,००० रिक्त पदों पर भर्ती के लिए छह जनवरी, 2०19 को टी०ई०टी० की परीक्षा कराई गई थी। सात जनवरी, 2०19 को निर्गत शासनादेश द्बारा टी०ई०टी० परीक्षा में उत्तीर्ण के लिये सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 65 प्रतिशत तथा पिछड़ा वर्ग एवं अन्य आरक्षित वर्गों के लिए न्यूनतम 6० प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया था। इस शासनादेश के सम्बन्ध में कुछ अभ्यर्थियों द्बारा उच्च न्यायालय में रिट याचिकाएं योजित की गई थी। मुख्य रिट याचिका रामशरण मौर्या बनाम राज्य सरकार व अन्य में उच्च न्यायालय द्बारा 29 मार्च, 2०2० को शासन के पक्ष में निर्णय दिया गया।

उन्होंने बताया कि विशेष अनुज्ञा याचिका रामशरण मौर्या व अन्य बनाम राज्य सरकार व अन्य में उच्चतम न्यायालय द्बारा 21 मई, 2०2० को पारित आदेश में राज्य सरकार को यह निर्देश दिए गए कि शिक्षामित्रों द्बारा धारित सहायक अध्यापकों के पदों को छोड़कर शेष पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण की जाए। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि 31,661 पदों की भर्ती प्रक्रिया एक सप्ताह में पूर्ण कर ली जाए। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.