देश के किसानों के संकट का निवारण चरणसिह के मार्ग पर चलने से संभव-जाट

Samachar Jagat | Thursday, 23 Dec 2021 10:34:00 AM
Redressal of the farmers of the country is possible by following the path of Charan Singh - Jat

जयपुर।  किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिह के बताये मार्ग पर चलकर देश के किसानों के संकट का निवारण संभव है।

श्री जाट ने चौधरी चरणसिह की जयंती पर नई दिल्ली में किसान घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्री चौधरी ने जीवनपर्यंत किसानों की सेवा की और मंत्र दिया कि देश की खुशहाली का रास्ता खेत और खलिहान होकर जाता है, इसी मार्ग पर हम सब चले और आज के दिन इसी संकल्प की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि जो रास्ता भटका है और सरकारों के इस रास्ते पर नहीं चलने के कारण किसानों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसी का परिणाम है कि देश के ललाट पर किसानों की आत्महत्याओं का कलंक लगा है। जो किसान ऋणदाता होना चाहिए था वह ऋणों के बोझ तले दब हुआ है इतना नहीं उसे कृषि उपजों की लागत नहीं मिल रही है जिससे उसकी ऋण चुकाने की क्षमता भी नहीं बची है।

श्री जाट ने कहा कि कृषि प्रधान भारत में किसानों की जेब .खाली रहे और देश महाशक्ति बन जाये यह सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिह की जयंती एवं किसान दिवस के अवसर पर देश के ललाट से आत्महत्याओं का कलंक धौकर देश को महाशक्ति बनाने के लिए कृषि उपजों के लाभकारी दाम के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी का कानून बनाने का संकल्प लेना चाहिए । उन्होंने कहा कि इस मौके हम सबको भी चौधरी चरणसिह के मार्ग पर चलने एवं उसे सफल करने का संकल्प लेना चाहिए। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.