ओलावृष्टि से खराबे पर किसानों को पहुंचाई जायेगी राहत-गहलोत

Samachar Jagat | Friday, 13 Dec 2019 11:12:47 AM
Relief-Gehlot will be delivered to farmers at hail

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में गुरुवार को ओलावृष्टि से फसल खराबे पर भचता जताते हुए कहा है कि इससे फसलों के खराबे की जांच कराकर किसानों को राहत पहुंचाई जायेगी। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि राज्य में कुछ स्थानों पर तेज बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी भचतनीय है।

इस संकट की घड़ी में प्रदेश सरकार किसानों के साथ है, ओलावृष्टि से हुए खराबे की जांच कराकर उन्हें राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सन्दर्भ में मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) के साथ बैठक की एवं तुरंत सर्वे कर नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने राज्य के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि के बाद गुरुवार रात मुख्य सचिव डी बी गुप्ता तथा अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है कि बदले मौसम के कारण गुरुवार को सीकर, नागौर, बीकानेर एवं अजमेर में बारिश के साथ तेज ओलावृष्टि हुई, जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.