City News: पार्वती नदी पर खिसकी रेल पटरियों की मरम्मत जारी

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Aug 2022 01:35:15 PM
Repair of rail tracks slipped on Parvati river continues

कोटा |  पश्चिमी-मध्य रेलवे के रुठियाई-मक्सी खंड पर पार्वती नदी की पुलिया पर खिसकी रेल की पटरियों की मरम्मत का काम तेजी से किया जा रहा है, लेकिन अभी इस मार्ग पर रेल यातायात सामान्य होने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है पश्चिमी-मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के वरिष्ठ मंड़ल वाणिज्य प्रबंधक (एसडीसीएम) प्रियंका दीक्षित ने आज यूनीवार्ता को बताया कि पार्वती नदी में रेल पुलिया के नीचे पानी के तेज बहाव के कारण खिसकी रेल पटरियों को दुरूस्त करने के काम में तकनीकीशियनों की टीम लगी है और एक बार खिसकी पटरियों को सामान्य अवस्था में लाए जाने के बाद पटरियों का एलाइनमेंट से जांच के बाद पूरी तरह संतुष्ट होने के उपरांत ही इस मार्ग पर रेलगाड़ियों का आवागमन प्रारंभ किया जाएगा।

पश्चिम-मध्य रेलवे के कोटा-गुना मार्ग पर रूठियाई-मक्सी रेल खंड में कुम्भराज स्टेशन के पास पार्वती नदी पर बने रेलवे पुल पर पानी के दबाव के कारण रेल की पटरियां अपने स्थान से कुछ खिसक गई थी। इसके बाद इस खंड में रेल यातायात को रोक कर बड़े पैमाने पर पटरियों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया था, जिसके पूरा होने में अभी एक-दो दिन का समय और लगेगा लेकिन रेल यातायात सामान्य होने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है।

इस बीच पार्वती नदी की पुलिया पर पटरियां खिसकने से कुछ रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। भोपाल रेल मंडल की सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित के अनुसार, कुछ यात्री गाड़ियों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है, जबकि कुछ अन्य को बदले हुए मार्ग से चलाया जा रहा है। कुंभराज-बीनागंज होते हुए इंदौर-उज्जैन की ओर जाने वाली रेल गाड़ियों को रूठियाई से गुना होते हुए इंदौर-उज्जैन भेजा जा रहा है। कोटा मंडल में गाड़ी संख्या 22983 कोटा-इंदौर को भी कल रुठियाई से ही वापस लौटा दिया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.