MP उपचुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में ग्वालियर में हुआ रोड शो

Samachar Jagat | Saturday, 19 Sep 2020 12:16:02 PM
Road show held in Gwalior under the leadership of State Congress President Kamal Nath regarding MP by-election

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में विधानसभा की रिक्त 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनज़र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को यहां रोड शो किया। उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिधिया के साथ कांग्रेस के 22 विधायक मार्च माह में पार्टी से त्यागपत्र देने के बाद भाजपा में शामिल हो गये। इससे मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली क ांग्रेस सरकार गिर गयी और एक बार फिर शिवराज सिह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी।

कमलनाथ के नेतृत्व में 14 किलोमीटर लंबा यह रोड शो ग्वालियर हवाई अड्डे से शुरु होकर रानी लक्ष्मीबाई की समाधि स्थल पर समाप्त हुआ। रोड शो के रास्ते में सड़क किनारे क ांग्रेस नेताओं ने कमलनाथ के स्वागत में बड़ी तादाद में बैनर होîडग लगाये थे। अपने स्वागत के लिये पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कमलनाथ ने कहा कि ग्वालियर में इतिहास लिखा जायेगा। उन्होंने कहा, '' मुझे ग्वालियर-चंबल के इलाके के लोगों पर पूरा भरोसा है। वे सच के लिये खड़े होंगे।’’

मध्यप्रदेश की 23० सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल 28 सीटें रिक्त हैं, जहां उपचुनाव होने हैं। हालांकि, अभी तक चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख़ें घोषित नहीं की हैं। लेकिन भाजपा और कांग्रेस, दोनों ने अपनी-अपनी तैयारियाँ शुरु कर दी हैं। रिक्त 28 सीटों में से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में हैं। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.