RPSC : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए, 12 मार्च को जयपुर और अजमेर में होगी एग्जाम

Samachar Jagat | Saturday, 06 Mar 2021 06:48:05 PM
RPSC: Rajasthan Public Service Commission has issued the admit card for the spokesperson recruitment exam, exam will be held in Jaipur and Ajmer on March 12

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की तरफ से आयोजित तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रवक्ता पद के लिए परीक्षा 12 मार्च से जयपुर और अजमेर में आयोजित की जाएंगी। आज शनिवार को आयोग ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। आयोग द्वारा आयोजित प्रवक्ता के 39 पदों पर होने वाली परीक्षा में 20,000 से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग सचिव शुभम चौधरी ने परीक्षा के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि इस परीक्षा का आयोजन 12 मार्च 2021 को अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है। उक्त परीक्षा के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए है। उन्होंने बताया कि, अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर एक फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र अवश्य लेकर परीक्षा समय से एक घण्टा पूर्व पहुंचना होगा। यदि कोई भी अभ्यर्थी मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र नहीं ले जाता है तो उसे परीक्षा केन्द्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ( https://rpsc.rajasthan.gov.in) पर जाना होगा। इसके बाद उन्हें वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर अपना आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक दर्ज करना होगा, फिर अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षा के तहत सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच होगा। साथ ही ऐच्छिक विषयों के प्रश्न पत्र 13 व 15 से 19 मार्च 2021 तक सुबह 9 बजे से 12 बजे एवं 2 बजे से सायं 5 तक आयोजित होंगे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.