BJP MLA : झारखंड विधानसभा में हंगामा, भाजपा विधायकों ने राज्य को 'सूखाग्रस्त’ का दर्ज़ा दिए जाने की मांग की

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 03:12:54 PM
Ruckus in Jharkhand Assembly, BJP MLAs demand 'drought-hit' status for the state

रांची |  झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने राज्य को 'सूखाग्रस्त’ का दर्ज़ा दिए जाने की मांग को लेकर सदन में हंगामा किया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन की कार्यवाही सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे जैसे ही शुरू हुई, किसानों की पारंपरिक पोशाक पहने भाजपा विधायक सदन के बीचों-बीच आ गए और हंगामा किया, जिसके कारण प्रश्नकाल बाधित हो गया।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सदन के अंदर कदम रखते ही हंगामा और बढ़ गया।

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने आश्वासन दिया कि इस मामले पर बाद में विशेष चर्चा निर्धारित है। इसके बावजूद भाजपा विधायकों ने विरोध जारी रखा। इसके बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही अपराह्न साढ़े 12 तक के लिए स्थगित कर दी। बाद में कार्यवाही अपराह्न 12 बजकर 35 मिनट पर दोबारा शुरू होने पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने 2022-23 के लिए 3,436.56 करोड़ रुपये का पूरक बजट पेश किया। इस दौरान भी भाजपा विधायकों का हंगामा जारी रहा और अध्यक्ष ने एक बार फिर कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक स्थगित कर दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.