SAIL Recruitment 2022: sail.co.in पर 333 एग्जीक्यूटिव, नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख, जाने सभी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 30 Sep 2022 11:48:23 AM
SAIL Recruitment 2022: Today is the last date to apply for 333 executive, non-executive posts at sail.co.in, know all the details

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) आज 333 कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया समाप्त करेगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन शुरू होने की तिथि – 25 अगस्त 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 15 सितंबर 2022

सेल भर्ती 2022: वेकेंसी डिटेल्स

कार्यकारी: 8 पद
(सहायक प्रबंधक पद)
गैर कार्यकारी: 325 पद
(ऑपरेटर-सह-तकनीशियन, माइनिंग फोरमैन, सर्वेयर, माइनिंग मेट, फायर ऑपरेटर, फायरमैन-कम-फायर
इंजन चालक, परिचारक-सह-तकनीशियन पद)

जानें शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.  इसके अलावा उम्मीदवार को राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी एक एकीकृत इस्पात संयंत्र और राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाणपत्र होना चाहिए. जो कि कम से कम एक वर्ष की अवधि का हो.

जानें आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 28 वर्ष से कम होनी चाहिए.आवेदक के उम्र की गणना 25 सितंबर 2022 से की जाएगी. अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

जाने कैसे करें आवेदन

  • इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी सेल के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल sailcareers.com पर जाएं.
  • यहां पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉगइन करके संबंधित पद के लिए ऑनलाइन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं.
  • अब अभ्यर्थियों को पदों के अनुसार निर्धारित 700, 500 या 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.
  • इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें.
  • अब अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म, शुल्क भुगतान की ई-रसीद और रजिस्ट्रेशन स्लिप की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करके रख लें. 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.