एससी-एसटी युवाओं को उद्योग लगाने में मिलेगी छूट : रघुवर

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 08:39:56 AM
SC-ST exemptions will be given to employing youth: Raghuvar

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय के युवक-युवतियों को उद्योग लगाने छूट देने की आज घोषणा की। दास ने यहां झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार की अष्टम निदेशक मंडल की बैठक में कहा कि सरकार राज्य के आदिवासी, दलित, पिछड़े युवाओं को उद्योग लगाने में सहयोग करेगी। 

इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एसटी-एससी युवक-युवतियों को उद्योग लगाने में छूट देने की घोषणा की है। इसमें उन्हें उद्योग लगाने के लिए आधी कीमत पर जमीन मिलेगी और बकाया राशि का भुगतान 10 किस्तों में पांच साल में किया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को छोटे-छोटे उद्योग लगाने के लिए प्रेरित करें। उद्योग लगाकर वे भी नौकरी देनेवाले बनेंगे। उनके जीवन में बदलाव आयेगा और झारखंड के विकास में तेजी आयेगी। उन्होंने कहा कि उद्योगों का जाल बिछने से गांव में भी खुशहाली आयेगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.