राजस्थान में आज पहली से पांचवी कक्षा के स्कूल भी खुले

Samachar Jagat | Monday, 27 Sep 2021 02:05:33 PM
Schools of classes 1st to 5th also opened in Rajasthan today

न्यूज़ डेस्क |  राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना का असर काफी कम होने के बाद राज्य सरकार के स्कूले खोलने के लिए गए निर्णय के तहत पहली से पांचवीं कक्षा के स्कूल भी आज खुल गये।

छोटे बच्चो की स्कूले खुल जाने से स्कूलों में चहल पहल बढè गई और इससे काफी रौनक नजर आई। बच्चों के सुबह स्कूल पहुंचने पर स्कूल के मुख्य द्बार पर शिक्षकों ने उनका स्वागत किया और उनका तापमान जांचा गया। उन्हें हाथ सेनेटाइज करने एवं मास्क लगाकर स्कूल में प्रवेश दिया गया। इस दौरान बच्चों को कक्षा में सोशल डिस्टेंसिग के साथ बैठाया गया।

 

फिलहाल स्कूलों में सभी विद्यार्थियों को एक साथ नहीं बुलाया गया हैं और उन्हें अलग अलग बैच के हिसाब से पढ़ाया जा रहा है। कुछ बच्चे घर बैठकर भी ऑनलाइन शिक्षा ले रहे हैं। अभी विद्यार्थी के स्कूल आने पर उसे स्कूल यूनिफार्म में आना जरुरी नहीं होगा। पांचवीं तक के बच्चों की स्कूलों में कोरोना गाइड लाइन के तहत पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं और स्कूल की तरफ से भी इसका पूरा पालना किया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.