Corona Havoc: इस पूरे सत्र में नहीं खुलेंगे आठवीं तक के स्कूल, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा निर्णय 

Samachar Jagat | Saturday, 05 Dec 2020 08:44:30 AM
Schools up to eighth will not open in this entire season

इंटरनेट डेस्क। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूलों के संबंध में बड़ा निर्णय लिया है। शिवराज सिंह ने शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में हालात की समीक्षा करने के बाद इस पूरे सत्र में मध्य प्रदेश में पहली से आठवीं तक के स्कूल नहीं खोलने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण के कारण इस सत्र में पांचवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षाएं भी नहीं होंगी। 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिवराज सिंह चौहान सरकार ने घोषणा कि मध्यप्रदेश में इस बार 30 मार्च 2021 तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे,  लेकिन इस दौरान 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं करवाई जाएंगी। इसी कारण 10वीं और 12वीं की नियमित कक्षाएं लगेंगी। 

शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि कक्षा पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षाएं इस बार नहीं होगी। वहीं उन्होंने निर्देश दिया कि आठवीं के विद्यार्थियों का प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.