राजस्थान में इस दिन से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

Samachar Jagat | Sunday, 10 May 2020 08:45:10 AM
Schools will open in Rajasthan from this day, education minister said this

इंटरनेट डेस्क। भले ही देश में 17 मई से कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन समाप्त हो जाए, राजस्थान में तो स्कूल एक जुलाई से ही खोले जाएंगे। इस बात की जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने दी है।

राजस्थान में इतना पहुंच चुका है कोरोना से मौत का आंकड़ा, 26 नए पॉजिटिव मरीज मिले

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में एक जुलाई से स्कूलों को खोला जाएगा। इस दौरान डोटासरा ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन के कारण जो स्थिति पैदा हुई है,उसके मद्देनजर अकादमिक कैलेंडर में भी कुछ बदलाव किया जा सकता है। 

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा था कि स्कूलों में और कोरोना सर्वें आदि कार्यों में लगातार ड्यूटी देने वाले शिक्षकों के स्थान पर जल्द ही रोटेशन से दूसरे शिक्षकों को लगाया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों को शीघ्र ही आदेश जारी किए जाने के निर्देश दिए थे। 

जोधपुर के क्वारैंटाइन सेंटर में लोगों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी तो प्रशासन ने उठाया ये बड़ा कदम, आज प्रदेश में इतने नए मरीज मिले

गोविन्द सिंह डोटासरा ने शिक्षा विभाग के 1.75 लाख से अधिक उन शिक्षकों का आभार भी व्यक्त किया था जो कोराना कार्यों में विविध स्तरों पर निरंतर कोरोना योद्धा के रूप में ड्यूटी दे रहे हैं। गौरतलब है कि इस समय देश में कोरोना वायरस के कारण 17 मई तक लॉकडाउन घोषित है। इसी कारण देशभर में सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.