Security Forces : जम्मू के डोडा में हथियार, गोला बारूद के साथ आतंकवादी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 27 Jun 2022 03:32:48 PM
Security Forces :  Terrorist arrested with arms, ammunition in Jammu's Doda

जम्मू |  जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है।
जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिह ने सोमवार को कहा कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, 14 कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान डोडा जिले के कोटी निवासी फरीद अहमद के रूप में हुई है।

श्री सिह ने बताया कि अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए पुलिस दल ने शहर के बाहरी इलाके में आज नाका लगाया। इस दौरान उन्होंने हथियार और गोला-बारूद लेकर जा रहे एक व्यक्ति को रोका। उन्होंने कहा कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और एक विशेष जांच दल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में पता चला है कि एक संदिग्ध व्यक्ति ने फरीद को इस वर्ष मार्च में हथियार और गोला-बारूद उपलब्ध कराये थे और उसे डोडा जिले में पुलिस कर्मियों पर हमला करने का काम सौंपा था।

डोडा पुलिस ने हालांकि समय रहते त्वरित कार्रवाई कर इस नापाक साजिश को नाकाम कर दिया। डोडा पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि पकड़ा गया आतंकवादी सीमा पार से अपने आकाओं के कहने पर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है। उसे कश्मीर घाटी और डोडा क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया गया था। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.