गणतंत्र दिवस आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jan 2022 10:35:33 AM
Security increases in Delhi in wake of Republic Day terror attack

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं. ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चक्का भी चाक-चौबंद किया जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली आज से ड्रोन (यूएवी), पैराग्लाइडर और हॉट एयर बैलून सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध लगाएगी। दरअसल यह आदेश 15 फरवरी तक प्रभावी रहने वाला है। हाल ही में दिल्ली पुलिस प्रमुख राकेश अस्थाना ने एक आदेश दिया है और आदेश के अनुसार, "गणतंत्र दिवस समारोह-2022 के अवसर पर, पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट जैसे सभी कन्वेक्शनल एरियल प्लेटफॉर्म। , रिमोट से पायलट एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के ऑपरेटेड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा निषिद्ध हैं।"

वहीं, दिल्ली पुलिस ने आगे कहा, 'रिपोर्ट के मुताबिक, यह तय किया गया था कि भारत के लिए किसी आपराधिक या असामाजिक तत्व या आतंकवादी द्वारा उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों का इस्तेमाल आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा है। प्रतिष्ठान।' हाल ही में दिल्ली पुलिस प्रमुख अस्थाना ने कहा है, "यह आदेश 20 जनवरी से लागू होगा और 27 दिनों की अवधि तक यानी 15-02-2022 (दोनों दिन सम्मिलित) तक लागू रहेगा, जब तक कि इसे पहले वापस नहीं लिया जाता।"


 
बता दें कि गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आतंकी हमले की आशंका के बारे में खुफिया एजेंसियों को पता चलने के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है. आप सभी को बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था, ''लाल किला 5 दिनों तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा.'' एक बयान में दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने कहा, गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों से 22 जनवरी 2022 से 26 जनवरी 2022 तक लाल किला आम नागरिकों और पर्यटकों के लिए बंद रहेगा।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.