भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान के आमागढ़ दुर्ग पर गाढ़ दिया मीणा समाज का झंडा, भगवा झंडे को लेकर छिड़े संग्राम का नाटकीय अंत इस तरह हुआ?

Samachar Jagat | Sunday, 01 Aug 2021 07:06:01 PM
Senior BJP leader and Rajya Sabha MP Kirori Lal Meena buried the flag of Meena Samaj on the Amagarh fort of Rajasthan, this was the dramatic end to the struggle that broke out over the saffron flag?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के आमागढ़ दुर्ग पर झंड़ों के प्रभुत्व को लेकर मामला आज रविवार को फिर से उस समय गर्मा गया जब भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देते हुए आमागढ़ दुर्ग पर मीणा समाज का झंडा गाढ़ दिया। दरअसल कुछ समय पूर्व ही राजस्थान के कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने आमागढ़ दुर्ग पर लहरा रहा फगवा झंडा हटा दिया था जिसके बाद से ये मामला बहुत ज्यादा गर्मा गया था। पुलिस ने आमागढ़ दुर्ग पर मीणा समाज का झंडा लहराने वाले राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा और उनके समाज के करीब 7 लोगों को हिरासत में ले लिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब किरोड़ी लाल मीणा अपने समर्थकों व समाज के लोगों के साथ आमागढ़ दुर्ग बढ़ते चले गए। हालांकि इस दौरान दुर्ग की सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मी व एसटीएफ के 600 सुरक्षाकर्मी उपद्रव को रोकने के लिए तैनात थे लेकिन राज्यसभा सांसद पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर दुर्ग पर चढ़ गए और मीणा समाज का झंडा लहरा दिया। 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले राज्य के कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने दुर्ग पर लगा भगवा झंडा हटा दिया था जिससे इस मुद्दे ने राज्य की राजनीति में बड़ा रूप ले लिया। इस दौरान किरोडी लाल मीणा ने इसका विरोध किया था। साथ ही कई हिंदूवादी संगठन भी इसके खिलाफ आ गए थे। जिससे बाद से ही किरोड़ी लाल मीणा लगातार फिर से दुर्ग पर भगवा झंडा लगाने की मांग कर रहे थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.