देश के पूर्व उपराष्ट्रपति को चुनाव में हराने वाले दिग्गज कांग्रेसी नेता जनार्दन सिंह गहलोत का निधन, सीएम ने जताया शोक  

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Apr 2021 02:58:04 PM
Senior Rajasthan Congress leader Janardan Singh Gehlot dies

जयपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेता जनार्दन सिंह गहलोत का आज जयपुर में निधन हो गया। इंटरनेशनल कबड्डी फेडरेशन के फाउंडर और भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई दिग्गज नेताओं ने शोक जताया है। 

संजय गांधी के करीबियों में शामिल रहे जनार्दन सिंह गहलोत ने एक समय जयपुर की गांधी नगर सीट से भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व उपराष्ट्रपति दिवंगत भैरोसिंह शेखावत को विधानसभा चुनाव में शिकस्त दी थी। जनार्दन सिंह गहलोत भारतीय जनता पार्टी से नाता तोडक़र पिछले लोकसभा चुनाव से पहले फिर से कांग्रेस में शामिल हुए थे। जनार्दन गहलोत कांग्रेस छोडक़र 2008 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। 

वह युवक कांग्रेस के अध्यक्ष के साथ करीब बीस वर्षों तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं उपाध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने तीन बार करौली से विधानसभा चुनाव जीते थे। 

मुख्यमंंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व मंत्री एवं इंटरनेशनल कबड्डी फेडरेशन के फाउंडर प्रेसिडेंट रहे श्री जनार्दन सिंह गहलोत के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। राजनीतिक क्षेत्र एवं खेल जगत में उनका उल्लेखनीय योगदान रहा। ईश्वर शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.