'REET' में फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देने की तैयारी कर रहा वरिष्ठ अध्यापक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 22 Jul 2022 12:14:35 PM
Senior teacher arrested for preparing to take exam as a fake candidate in 'REET'

राजस्थान के बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाने क्षेत्र में पुलिस ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में बतौर फर्जी परीक्षार्थी बैठने की तैयारी कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी युवक आईदान राम जाट (28), रीट की परीक्षा में अन्य युवक ओम प्रकाश के स्थान पर परीक्षार्थी बन परीक्षा देने की तैयारी कर रहा था। यह परीक्षा राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर 23 व 24 जुलाई को आयोजित होनी है।

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में आईदान राम जाट (28) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी वर्तमान में जालीपा स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में वरिष्ठ अध्यापक है।बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने एक बयान बताया कि मुखबिर से गोपनीय सूचना मिली कि आरोपी आईदानराम जाट रीट परीक्षा में ओमप्रकाश नामक उम्मीदवार के स्थान पर फर्जी तरीके से परीक्षा देगा।

उन्होंने बताया कि पुलिस की गठित टीम द्बारा वरिष्ठ अध्यापक आईदान राम के सारण नगर स्थित किराए के कमरे पर दबिश देकर तलाशी ली गई, तो कमरे में परीक्षा से संबंधित फर्जी दस्तावेज, आधार कार्ड, ओमप्रकाश विश्नोई का कूट रचित रीट परीक्षा प्रवेश पत्र, खाली स्टाम्प आदि मिले।

उन्होंने बताया कि आरोपी के मोबाइल में भी रीट परीक्षा संबंधित आपत्तिजनक सामग्री मिली, जिसे जब्त किया गया। मामले में आरोपी अध्यापक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी अध्यापक के विरुद्ध साल 2013 में डूंगरपुर जिले के थाना कोतवाली में नकल एवं फर्जीवाड़ा संबंधित दो मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिनमें वह जेल जा चुका है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.