Arunachal Pradesh में सड़क निर्माण स्थल से लापता हुए 19 मजदूरों में से सात जंगल में मिले

Samachar Jagat | Saturday, 23 Jul 2022 03:30:43 PM
Seven out of 19 laborers who went missing from road construction site in Arunachal Pradesh found in forest

ईटानगर | अरुणाचल प्रदेश में एक सड़क निर्माण स्थल से लापता हुए 19 मजदूरों में से सात एक वन क्षेत्र में मिले हैं। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को दी। उपायुक्त निघी बेंगिया ने बताया कि शुक्रवार रात कुरुंग कुमे जिले के दामिन में हुरी गांव के पास एक जंगल में सात मजदूर मिले। उन्होंने कहा, ''उनके स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी नहीं है और चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है। उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है। अन्य 12 मजदूरों की तलाश जारी है।’’

अधिकारी ने कहा कि मूल रूप से असम निवासी ये मजदूर पांच जुलाई को भारत-चीन सीमा पर दूरस्थ सड़क निर्माण स्थल से तब भाग गए थे, जब उन्हें ईद के लिए घर जाने की छुट्टी नहीं दी गई थी। अधिकारी ने कहा कि दो-तीन समूहों में वे जंगलों के रास्ते पैदल अपने-अपने घरों के लिए निकले थे।उन्होंने कहा कि मजदूर तब से लापता हैं।

बेंगिया ने पहले कहा था कि लापता मजदूरों में से एक का शव एक नदी में मिला था, लेकिन स्थिति का जायजा लेने के लिए दामिन गए कोलोरियांग के क्षेत्राधिकारी को वहां कोई शव नहीं मिलने के बाद उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था।परियोजना स्थल जिला मुख्यालय कोलोरियांग से लगभग 200 किलोमीटर दूर दामिन क्षेत्र में है। राज्य के नागरिक उड्डयन सचिव स्वप्निल नाइक ने कहा कि भारतीय वायुसेना भी लापता मजदूरों के तलाशी अभियान में शामिल हो गया है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.